नारी कल्याण पाक

महिला शरीर के लिए अमृत।

आप सभी महिलाओं के लिए, क्या आपको निम्नलिखित लक्षण काफी बार महसूस होते हैं?

  1. थकान
  2. चिंता
  3. दुःख
  4. फूला हुआ
  5. शरीर का दर्द

क्या आपने अपने जीवन के किसी हिस्से में निम्नलिखित समस्याओं का सामना किया है, या आज भी उनका सामना कर रहे हैं?

  1. माहवारी चक्र के दौरान भारी रक्तस्राव और ऐंठन।(Cramps)
  2. सफेद निर्वहन (White Discharge)
  3. महिलाओं के स्वास्थ्य पर PCOD और अन्य समस्याएं।

ऐसे लक्षणों से लापरवाही अच्छा नहीं है। लेकिन जीवन की गति ऐसी है कि इन स्वस्थ गतिविधियों से जुड़े रहना भी काफी परेशानी का सबब है.

लेकिन क्या होगा अगर हम आपको बताएं कि हमारे पास उपरोक्त सभी समस्याओं का समाधान है और वह भी बहुत सरल, बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के। अविश्वसनीय सा ही लगता है ना?

नारी कल्याण पाक कोई आउट ऑफ द बॉक्स नुस्खा नहीं है| हम निश्चित रूप से इसे बनाने वाले पहले व्यक्ति नहीं हैं और इसके लाभों को देखते हुए हम अंतिम भी नहीं होंगे।

लेकिन एक चीज़ है जो हमे सबसे अलग बनाती है। रसायन वेद के अनुसार, यदि उचित मार्गदर्शन में, संतुलित अनुपात में सही सामग्री के साथ और प्रक्रिया और घटकों की शुद्धता पर अत्यधिक सावधानी का ध्यान रखते हुए बनाया जाये तो नारी कल्याण पाक सोने की तुलना में अधिक कीमती है।

हम नुस्खा किचन में आपके लिए इस प्रक्रिया को क्रैक कर चुके हैं। हमारे नारी कल्याण पाक के साथ, हम आपको महिला शरीर के लिए अमृत प्रदान करते हैं। यह एक सर्वांगीण कायाकल्प आयुर्वेदिक स्नैक है। 30 से अधिक अवयवों और 48 घंटे की तैयारी के साथ यह निश्चित रूप से वही करता है जो कोई और नहीं कर सकता। लाभ अथाह हैं, लेकिन हम उनमें से कुछ को आपके लिए सूचीबद्ध करना चाहते है।

  1. आपके मस्तिष्क और सेंट्रल नर्वस सिस्टम पर काम करते हुए, अब्रक भस्म जैसे तत्व एक तंत्रिका टॉनिक के रूप में मदद करते हैं। यह अवसाद, चिंता और तनाव को ठीक करने में भी मदद करता है। यह आपके सीएनएस को भी पुनर्जीवित करता है और आपके ग्रे सेल स्वास्थ्य में सुधार करता है।
  2. आपके दिल और रक्त अवयवों के लिए चिकनी सुपारी, लोह भस्म जैसे तत्त्व आपके रक्तचाप, हीमोग्लोबिन के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है, और मधुमेह को नियंत्रित रखता है। एनीमिक व्यक्तियों के लिए विशेषकर फायदेमंद है.
  3. हमारी कीमती त्वचा के लिए, हम बहार से अनेक ही सौंदर्य प्रसाधन इस पर मलते है पर अब समय है कुछ अंदर से करामात दिखाने का! इलाइची, तेज पत्ता और नागकेसर सभी को एंटी-इंफ्लेमेटरी, मुंहासे कम करने और रक्त शोधन गुणों के लिए जोड़ा जाता है।
  4. uterus और सेक्सुअल हेल्थ सेक्शन में आते हुए बताना चाहेंगे की वंग भस्म जैसी सामग्री अंडाशय के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। यह गर्भावस्था के लिए कोशिश कर रहे लोगों के लिए Ovulation में मदद करता है। और अबरक भस्म जैसे घटक मासिक धर्म के दौरान ऐंठन और भारी रक्तस्राव को रोकने में मदद करते हैं, सफेद निर्वहन जैसे मुद्दों और Menopause के दौरान हार्मोनल संतुलन में भी सहायक है। इसके अलावा, इसने PCOD और बांझपन जैसे मुद्दों को ठीक करने में भी मदद की है।
  5. पाचन विभाग में, आपके पेट, और आंत के लिए, चिकनी सुपारी, पिपली और पीपला मूल, चित्रक चाय, चव्या जैसे घटक इलाज में मदद करेंगे भूख में कमी, चयापचय में सुधार, कब्ज और अन्य गैस्ट्रिक परेशानियों को कम करता है।
  6. सम्हालु के बीज, मोखरस आदि आपके लिवर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं।
  7. हड्डियों की मजबूती और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, प्रवाल भस्म कैल्शियम का उत्कृष्ट स्रोत है। जबकि व्हाइट मूसली गठिया के लिए अच्छा काम करता है।
  8. अश्वगंधा नागोरी और लाजवंती के बीज जैसे अन्य तत्व आपकी ताकत और प्रतिरक्षा में सुधार करने में मदद करेंगे, और आपको पूरे दिन ऊर्जावान महसूस करवाएंगे।
  9. बोनस: सफ़ेद मुसली और काली मुसली, वंग भस्म जैसी सामग्री कामेच्छा में सुधार करने में मदद करती है। यह नई मां के लिए प्रसवोत्तर के दौरान स्तनपान कराने में भी मदद करता है।

तो, हर सुबह केवल 25 ग्राम का टुकड़ा, गर्म दूध के साथ खाइये, इससे आपके शरीर को जबरदस्त लाभ होगा। हम आपसे आग्रह करते हैं कि आप 15 दिनों के लिए नारी कल्याण पाक का सेवन करके देखे। प्रभाव आपको खुद-ब-खुद हमारे पास खींच लाएगा ऐसा हमारा विश्वास है!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X